September 21, 2023
india ka match kab hai

आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल क्या है?

नमस्कार दोस्तो, आज के समय भारतीय क्रिकेट टीम दुनिया की सबसे प्रमुख टीमों के अंतर्गत आती है, तथा आज भारत के अंतर्गत अनेक वर्ल्डक्लास खिलाड़ी खेलते हैं। दोस्तों क्या आप जानते है कि आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल क्या है, यदि आपको इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है, तथा आप इसके बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको इस विषय के बारे में संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं कि आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल क्या है, हम आपको इस विषय से जुड़ी लगभग हर एक जानकारी इस पोस्ट के अंतर्गत शेयर करने वाले हैं। तो ऐसे में आज का की यह पोस्ट आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है, तो इसको अंत जरूर पढ़िए।

आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल क्या है?

अगर दोस्तों को आज की जाए कि आगे आने वाले समय के अंतर्गत भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल क्या होने वाला है, तो इसकी विस्तृत जानकारी निम्न प्रकार से है:-

india ka match

1. ऑस्ट्रेलिया के साथ T20 सीरीज

दोस्तों अब भारतीय टीम सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ एक टी-20 सीरीज खेलने वाली है। यह सीरीज भारत के अंतर्गत होने वाली है, तो ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत में यह T20 सीरीज खेलने होने वाली है। इस T20 सीरीज की शुरुआत 20 सितंबर से होने वाली है, तथा 25 सितंबर को इस सीरीज का अंतिम मुकाबला खेले जाने वाला है।

2. साउथ अफ्रीका के साथ T20 सीरीज

ऑस्ट्रेलिया की साथ T20 सीरीज खेलने के बाद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका की टीम के साथ भी एक टी-20 सीरीज कहने वाली है। यह सीरीज खेलने के लिए साउथ अफ्रीका की टीम भी भारत आने वाली है, इस टीम का पहला मुकाबला 28 सितंबर को खेला जाने वाला है, तथा इसका अंतिम मुकाबला 4 अक्टूबर को खेला जाने वाला है।

3. साउथ अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज

T20 सीरीज के तुरंत बाद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के साथ एक वनडे सीरीज भी खेलने वाली है, इस सीरीज के अंतर्गत में कुल 3 मुकाबले होने वाले हैं, जिसका पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को खेला जाने वाला है, तथा इसका अंतिम मुकाबला 11 अक्टूबर को खेला जाने वाला है।

4. T20 वर्ल्ड कप 2022

साउथ अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम T20 वर्ल्ड कप 2022 खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने वाली है। इस T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम अपने ग्रुप की अलग-अलग टीमों के साथ खेलने वाली है, तथा उसके बाद यदि भारतीय टीम क्वालीफाई करती है, तो फिर वह आगे आने वाले मुकाबले खेलने वाली है।

5. न्यूजीलैंड के साथ T20 सीरीज

T20 World Cup 2022 खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड की टीम के साथ एक T20 सीरीज कहने वाली है इसमें कुल 3 मैच होने वाले हैं, तथा इसका पहला मुकाबला 18 नवंबर को खेला जाने वाला है, तथा इसका अंतिम मुकाबला 22 नवंबर को खेला जाने वाला है।

6. न्यूजीलैंड के साथ वनडे सीरीज

T20 series खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज में खेलने वाली है। इस वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 25 नवंबर को खेला जाने वाला है, तथा यह सीरीज 30 नवंबर को खत्म होने वाली है।

तो दोस्तों आगे आने वाले समय के अंतर्गत भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल कुछ इस प्रकार से रहने वाला है।

आज आपने क्या सीखा

तो आज की इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको बताया कि आगे आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल क्या होगा, हमने आपको इस पोस्ट के अंतर्गत के विषय से जुड़ी लगभग हर एक जानकारी को देने का प्रयास किया है। इसके अलावा हमने आपके साथ इस पोस्ट के अंतर्गत भारतीय क्रिकेट टीम के शेड्यूल से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी शेयर की है, जैसे कि भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल क्या होगा, भारतीय क्रिकेट टीम अलग-अलग सीरीज किन-किन टीमों के साथ खेलने वाली है, तथा वह सीरीज कहां पर खेली जाने वाली है, तथा उनके मुकाबले किस-किस तारीख को होने वाले हैं।

आज की इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको इस विषय से जुड़ी लगभग हर एक जानकारी को देने का प्रयास किया है। हमें उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा दी गई यह इंफॉर्मेशन पसंद आई है, तथा आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ नया जानने को मिला है। इस पोस्ट को सोशल मीडिया के माध्यम से आगे शेयर जरूर करें, तथा इस विषय के बारे में अपनी राय हमें नीचे कमेंट में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *